in

हम अनजाने में हर तरफ से नकारात्मकता का सेवन करते, लेकिन केनफ़ोलिओज़ आपको देता है सकारात्मकता का डेली डोज़

अक्टूबर 2020 तक, 4.14 बिलियन से अधिक लोग सक्रिय रूप से सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं (हूटस्यूट की एक रिपोर्ट के आधार पर)। ऐसे में सोशल मीडिया को दुनिया का सबसे बड़ा कंटेंट मार्केटप्लेस कहना कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। सोशल मीडिया पर अपनी रूची के अनुरूप हैंडल को फॉलो करना बेशक आपके नियंत्रण में है, लेकिन वह हैंडल क्या पोस्ट करते हैं यह नियंत्रण करना आपके वश में नहीं है। साथ ही, कई प्रायोजित कहानियां भी न चाहते हुए आपको बार-बार दिखाई देती। ऐसे में न चाहते हुए भी हम ऐसे कंटेंट तक पहुँच जाते, जिसे हम पढ़ना नहीं चाहते।

इस बात से कोई इंकार नहीं करेगा कि हम आमतौर पर कुछ ऐसा पढ़ना या देखना चाहते हैं, जिससे हमारे भीतर सकारात्मक भावना पैदा हो।

पर्यावरण प्रदूषण की तरह ही, नकारात्मकता से भरे कंटेंट सोशल मीडिया को प्रदूषित करते हैं और फिर उसे पढ़ने वाले लोगों की भावनाओं पर भी असर पड़ता है। जिस तरह हम सभी फिट रहने के लिए स्वस्थ भोजन का सेवन करते हैं, ठीक उसी तरह सकारात्मक कहानियाँ भी बेहद महत्वपूर्ण है। केनफ़ोलिओज़ के बैनर तले हम ऐसी सामग्री आप तक पहुँचाते हैं जो सकारात्मक विचारों से परिपूर्ण होती और हमेशा आपके भीतर नई ऊर्जा और आशा का संचार करती है।

अफ़सोस की बात है कि भले ही हमारे कंटेंट उपयोगी हो, लेकिन सनसनीखेज कंटेंट को दरकिनार करना आसान नहीं है जो अक्सर सोशल-मीडिया पर राज करती है। ऐसे में यह हमारी सामाजिक जिम्मेदारी है कि हम हमारे आसपास के लोगों को इस बात से अवगत कराएं कि सोशल मीडिया कंटेंट उनके जीवन में कितना महत्वपूर्ण है।

हमारे कंटेंट के साथ आपका सतत जुड़ाव हमारी मुहिम को आगे बढ़ाने में बेहद कारगर साबित होगा। सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के भीतर सकारात्मकता का बीज बोने के लिए केनफ़ोलिओज़ के कंटेंट पर अपनी प्रतिक्रिया देने के साथ-साथ शेयर कर इस मुहिम में अपना योगदान दें। धन्यवाद!

सुहास
संस्थापक, केनफ़ोलिओज़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0